सेक्सीवीडियोएक

धारा 5 - प्रतिबंध

किसी भी अस्थायी या अस्थायी उपाय के अलावा, जो लगाया जा सकता है, जहां इस निष्कर्ष का समर्थन करने के लिए पर्याप्त सबूत हैं कि कनाडा के पेशेवर, प्रशिक्षु, आवेदक या प्रतिभागी का पीजीए दुर्व्यवहार में लिप्त है और इस प्रकार पीजीए व्यावसायिक आचरण और सुरक्षित खेल नीति का उल्लंघन करता है। , प्रतिबंध लगाए जाएंगे। पीजीए व्यावसायिक आचरण और सुरक्षित खेल नीति के एक ही हिस्से का उल्लंघन करने वाली विभिन्न घटनाएं अलग-अलग परिस्थितियों से उत्पन्न हो सकती हैं, जिनमें विभिन्न मामले-विशिष्ट वृद्धि और/या कम करने वाले कारक शामिल हैं।

कनाडा के पेशेवर, प्रशिक्षु, आवेदक या प्रतिभागी के पीजीए के खिलाफ लगाया गया कोई भी प्रतिबंध पिछले अनुशासनात्मक कार्रवाइयों को ध्यान में रखते हुए हुए दुर्व्यवहार के सापेक्ष आनुपातिक और उचित होना चाहिए। हालांकि, प्रगतिशील अनुशासन की आवश्यकता नहीं है क्योंकि दुर्व्यवहार की एक भी घटना बहुत महत्वपूर्ण मंजूरी दे सकती है।

5.1 प्रतिबंध
धारा 3 के अधीन, यदि दुर्व्यवहार निम्नलिखित में से एक या अधिक प्रतिबंधों को सिद्ध करता है, लेकिन इन्हीं तक सीमित नहीं है, तो लगाया जा सकता है:

5.1.1 मौखिक या लिखित चेतावनी
एक मौखिक फटकार या एक आधिकारिक, लिखित नोटिस और औपचारिक चेतावनी कि कनाडा पेशेवर, अपरेंटिस, आवेदक या प्रतिभागी के पीजीए ने पीजीए व्यावसायिक आचरण और सुरक्षित खेल नीति का उल्लंघन किया है और कनाडा पेशेवर के पीजीए के परिणामस्वरूप अधिक गंभीर प्रतिबंधों का परिणाम होगा, अपरेंटिस, आवेदक या प्रतिभागी अन्य उल्लंघनों में शामिल हों।

5.1.2 मौखिक या लिखित माफी
कनाडा के पेशेवर, अपरेंटिस, आवेदक या प्रतिभागी के पीजीए की ओर से लिखित माफी जिसने घटना की समीक्षा द्वारा समझे गए व्यक्ति (व्यक्तियों) को पीजीए व्यावसायिक आचरण और सुरक्षित खेल नीति का उल्लंघन किया है।

5.1.3 शिक्षा
आवश्यकता है कि कनाडा पेशेवर, अपरेंटिस, आवेदक या प्रतिभागी का पीजीए दुर्व्यवहार को संबोधित करने के लिए निर्दिष्ट शैक्षिक या समान उपचारात्मक उपाय करता है।

5.1.4 परिवीक्षा
यदि परिवीक्षाधीन अवधि के दौरान पीजीए व्यावसायिक आचरण और सुरक्षित खेल नीति का कोई और उल्लंघन होता है, तो अतिरिक्त अनुशासनात्मक उपायों का परिणाम होगा, जिसमें निलंबन की अवधि या स्थायी अपात्रता शामिल है। इस मंजूरी में एक निर्दिष्ट अवधि के लिए विशेषाधिकारों या अन्य शर्तों, प्रतिबंधों या आवश्यकताओं की हानि भी शामिल हो सकती है।

5.1.5 निलंबन
निलंबन, या तो एक निर्धारित समय के लिए या अगली सूचना तक, पीजीए कोड के अधीन किसी भी खेल संगठन के तत्वावधान में, किसी भी कार्यक्रम, अभ्यास, गतिविधि, कार्यक्रम, या प्रतियोगिता में, किसी भी खेल संगठन के तत्वावधान में, भागीदारी से, किसी भी क्षमता में, भागीदारी से। व्यावसायिक आचरण और सुरक्षित खेल नीति की। कनाडा के पीजीए के भीतर निलंबन में शामिल हो सकते हैं:
क) कनाडा की कुछ घटनाओं या गतिविधियों के पीजीए से निलंबन;
बी) निर्धारित अवधि के लिए कनाडा की सभी पीजीए गतिविधियों से निलंबन;
सी) एक निर्दिष्ट अवधि के लिए कनाडा के पीजीए में सदस्यता से निलंबन।
कनाडा पेशेवर, अपरेंटिस, आवेदक या प्रतिभागी का एक निलंबित पीजीए खेल में लौटने के लिए योग्य है, लेकिन बहाली कुछ प्रतिबंधों के अधीन हो सकती है या निलंबन के समय नोट की गई विशिष्ट शर्तों को पूरा करने वाले कनाडा पेशेवर, अपरेंटिस, आवेदक या प्रतिभागी के पीजीए पर निर्भर हो सकती है। .

5.1.6 पात्रता प्रतिबंध
कुछ प्रकार की भागीदारी से प्रतिबंध या निषेध लेकिन सख्त शर्तों के तहत अन्य क्षमताओं में भागीदारी की अनुमति देना। कनाडा के पीजीए के साथ सदस्यता के कुछ विशेषाधिकार भी हटाए जा सकते हैं।

5.1.7 निष्कासन
पीजीए व्यावसायिक आचरण संहिता और सुरक्षित खेल नीति के अधीन किसी भी खेल में, किसी भी क्षमता में, किसी भी कार्यक्रम, गतिविधि, कार्यक्रम, या किसी खेल संगठन के तत्वावधान में प्रायोजित, आयोजित, या प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए स्थायी अपात्रता और / या कनाडा सदस्यता के पीजीए से निष्कासन।

5.1.8 अन्य विवेकाधीन प्रतिबंध
दुर्व्यवहार के लिए अन्य प्रतिबंध लगाए जा सकते हैं, जिनमें विशेषाधिकारों की अन्य हानि, कोई संपर्क निर्देश नहीं, प्रत्यक्ष नुकसान की भरपाई के लिए जुर्माना या मौद्रिक भुगतान, या अन्य प्रतिबंध या शर्तें जो आवश्यक या उपयुक्त समझी जाती हैं, शामिल हैं, लेकिन इन्हीं तक सीमित नहीं हैं।

5.1.9 जांच के दौरान निलंबन
पीजीए व्यावसायिक आचार संहिता और सुरक्षित खेल नीति के उल्लंघन के लिए जांच के तहत सदस्यों के परिणामस्वरूप उनकी सदस्यता गतिविधियों को निलंबित किया जा सकता है या उनकी सदस्यता स्थिति को निष्क्रिय किया जा सकता है क्योंकि स्वतंत्र जांच होती है।

5.2 विचार

5.2.1 प्रतिवादी के लिए उपयुक्त प्रतिबंधों का निर्धारण करने के लिए प्रासंगिक कारकों में बिना किसी सीमा के शामिल हैं:
क) प्रतिवादी के शिकायतकर्ता के साथ संबंध की प्रकृति और अवधि, जिसमें शक्ति असंतुलन है या नहीं;
बी) प्रतिवादी का पूर्व इतिहास और अनुचित व्यवहार या दुर्व्यवहार का कोई भी पैटर्न।
ग) शामिल व्यक्तियों की आयु;
घ) क्या प्रतिवादी दूसरों की सुरक्षा के लिए एक सतत और/या संभावित खतरा है;
ई) प्रतिवादी द्वारा स्वेच्छा से अपराध (अपराधों) को स्वीकार करना, दुर्व्यवहार के लिए जिम्मेदारी की स्वीकृति, और/या पीजीए कोड ऑफ प्रोफेशनल कंडक्ट एंड सेफ स्पोर्ट पॉलिसी प्रक्रिया में सहयोग;
च) शिकायतकर्ता, खेल संगठन या खेल समुदाय पर घटना का वास्तविक या कथित प्रभाव;
छ) प्रतिवादी को स्वीकृत किए जाने के लिए विशिष्ट परिस्थितियां (उदाहरण के लिए, पीजीए व्यावसायिक आचरण और सुरक्षित खेल नीति में आवश्यकताओं के संबंध में उचित ज्ञान या प्रशिक्षण की कमी; लत; विकलांगता; बीमारी);
ज) क्या, स्थापित किए गए तथ्यों और परिस्थितियों को देखते हुए, खेल समुदाय में निरंतर भागीदारी उचित है;
i) एक प्रतिवादी जो विश्वास, अंतरंग संपर्क या उच्च प्रभाव वाले निर्णय लेने की स्थिति में है, उसे अधिक गंभीर प्रतिबंधों का सामना करना पड़ सकता है; और/या
जे) अन्य शमन और उग्र परिस्थितियों।
कोई एक कारक, यदि पर्याप्त रूप से गंभीर है, तो लगाई गई मंजूरी को सही ठहराने के लिए पर्याप्त हो सकता है। कई कारकों का संयोजन ऊंचे या संयुक्त प्रतिबंधों को सही ठहरा सकता है।

5.3 प्रकल्पित प्रतिबंध

5.3.1 निम्नलिखित प्रतिबंधों को सूचीबद्ध दुर्व्यवहार के लिए उचित और उपयुक्त माना जाता है, लेकिन प्रभावित प्रतिवादी इन अनुमानों का खंडन कर सकता है:
क) नाबालिग शिकायतकर्ता से जुड़े यौन दुर्व्यवहार के लिए स्थायी अपात्रता की अनुमानित स्वीकृति होगी;
बी) यौन दुर्व्यवहार, संपर्क के साथ शारीरिक दुर्व्यवहार और प्रक्रिया से संबंधित दुर्व्यवहार के लिए निलंबन की अवधि या पात्रता प्रतिबंध की एक अनुमानित स्वीकृति होगी।
ग) जबकि एक प्रतिवादी पर आपराधिक कानून के उल्लंघन के आरोप या स्वभाव लंबित हैं, प्रकल्पित मंजूरी निलंबन की अवधि होगी।
d) यदि स्वतंत्र तृतीय पक्ष द्वारा यह अनुशंसा की जाती है कि निलंबन के बिना दूसरों के लिए सुरक्षा जोखिम है

5.4 सार्वजनिक प्रकटीकरण

पीजीए व्यावसायिक आचरण संहिता और सुरक्षित खेल नीति समाधान प्रक्रिया के अंतिम परिणाम के सारांश के प्रकाशन के अलावा, सार्वजनिक रूप से उपलब्ध खोज योग्य डेटाबेस या उत्तरदाताओं की रजिस्ट्री जिन्हें खेल में भाग लेने के लिए स्वीकृत किया गया है या जिनकी पात्रता कुछ में है में निहित प्रावधानों के अनुसार प्रतिबंधित तरीके को बनाए रखा जाएगा
व्यावसायिक आचरण और सुरक्षित खेल नीति की पीजीए संहिता।

[नोट: क्या सभी प्रतिबंधों को संक्षेप में प्रस्तुत किया जाएगा और सार्वजनिक रूप से प्रकट किया जाएगा (उदाहरण के लिए, एक मौखिक चेतावनी या एक शैक्षिक अद्यतन सहित) और वास्तव में प्रत्येक प्रतिवादी पर लगाए गए प्रत्येक स्वीकृति परिणाम का रिकॉर्ड कैसे रखा जाएगा, इसे अभी तक डिज़ाइन नहीं किया गया है।]