cskvsmiजीताहैआदेश

धारा 4 - एथलीट और कोच सुरक्षा

4.1 दो का नियम
कनाडा के पीजीए की आवश्यकता है कि 'दो के नियम' का पालन उन सभी व्यक्तियों के लिए किया जाता है जो कमजोर प्रतिभागियों के साथ बातचीत करते हैं, अधिकतम संभव सीमा तक। 'रूल ऑफ़ टू' एक निर्देश है जिसका उद्देश्य कनाडा के सदस्यों और प्रशिक्षुओं के कोचों और पीजीए को नाबालिग के साथ अकेले अकेले रहने से बचाना है।

कनाडा का पीजीए मानता है कि गोल्फ भागीदारी और गोल्फ प्रशिक्षण की गतिशीलता को देखते हुए, कुछ मामलों में 'दो के नियम' का पालन करना संभव नहीं हो सकता है। अधिकतम संभव सीमा तक, अवयस्कों के साथ काम करते समय प्राधिकरण में व्यक्तियों को खुले और देखने योग्य स्थानों में रहने के लिए सभी उचित प्रयास करने चाहिए।

'दो के नियम' के अनुपालन में निम्नलिखित दिशानिर्देशों का पालन करना शामिल है:

क) जहां तक ​​संभव हो, प्रशिक्षण का माहौल दृश्यमान और सुलभ होना चाहिए ताकि प्राधिकरण में व्यक्तियों और कमजोर प्रतिभागियों के बीच सभी बातचीत देखी जा सके।
बी) निजी और आमने-सामने की स्थितियाँ जो किसी अन्य वयस्क या एथलीट द्वारा नहीं देखी जा सकती हैं, उन्हें यथासंभव अधिकतम सीमा तक टाला जाना चाहिए।
सी) एक कमजोर प्रतिभागी प्राधिकरण में किसी व्यक्ति की देखरेख में अकेला नहीं हो सकता है जब तक कि कमजोर प्रतिभागी के माता-पिता या अभिभावक से पूर्व लिखित अनुमति प्राप्त नहीं की जाती है।
डी) प्राधिकरण में व्यक्ति माता-पिता या अभिभावकों की लिखित अनुमति के बिना या यात्रा के समकालीन ज्ञान वाले माता-पिता या अभिभावकों की लिखित अनुमति के बिना कमजोर प्रतिभागियों को अपने घर में आमंत्रित या होस्ट नहीं कर सकते हैं।
ई) यदि प्राधिकरण में एक व्यक्ति और एक कमजोर प्रतिभागी लंबे समय तक कनाडा के पेशेवर, अपरेंटिस, आवेदक या प्रतिभागी के अन्य पीजीए से दूर रहने की उम्मीद करते हैं (उदाहरण के लिए, वे एक साथ गोल्फ कोर्स पर होंगे), उन्हें सूचित करना होगा प्राधिकरण में एक अन्य व्यक्ति जहां वे जा रहे हैं और जब उनके लौटने की उम्मीद है। प्राधिकरण में व्यक्तियों को हमेशा फोन या टेक्स्ट संदेश द्वारा पहुंचा जा सकता है।

4.2 संचार
प्राधिकरण में व्यक्तियों और एथलीटों के बीच किसी भी रूप में संचार के लिए, निम्नलिखित दिशानिर्देशों का पालन किया जाना चाहिए:

ए) प्राधिकरण में व्यक्ति केवल आवश्यक होने पर और केवल टीम के मुद्दों और गतिविधियों (जैसे, गैर-व्यक्तिगत जानकारी) से संबंधित जानकारी को संप्रेषित करने के लिए व्यक्तिगत एथलीटों को टेक्स्ट, सोशल मीडिया या ईमेल पर सीधे संदेश भेज सकते हैं।
बी) एक एथलीट के साथ व्यक्तिगत संचार स्वर में पेशेवर होना चाहिए। प्राधिकरण में व्यक्तियों और एथलीटों के बीच संचार जो प्रकृति में व्यक्तिगत है, से बचा जाना चाहिए। यदि ऐसा व्यक्तिगत संचार अपरिहार्य है, तो इसे रिकॉर्ड किया जाना चाहिए और प्राधिकरण में किसी अन्य व्यक्ति द्वारा और/या एथलीट के माता-पिता/अभिभावक (यानी, यदि एथलीट एक कमजोर प्रतिभागी है) द्वारा समीक्षा के लिए उपलब्ध होना चाहिए।
ग) माता-पिता/अभिभावक यह अनुरोध कर सकते हैं कि उनके बच्चे को किसी भी प्रकार के इलेक्ट्रॉनिक संचार का उपयोग करने वाले प्राधिकारी द्वारा संपर्क न किया जाए और/या अनुरोध किया जा सकता है कि उनके बच्चे के बारे में कुछ जानकारी इलेक्ट्रॉनिक संचार के किसी भी रूप में वितरित नहीं की जाए।
डी) प्राधिकरण में एक व्यक्ति और एथलीटों के बीच सभी संचार सुबह 6:00 बजे से आधी रात के बीच होना चाहिए, जब तक कि आकस्मिक परिस्थितियां अन्यथा उचित न हों।
ई) दवाओं या अल्कोहल के उपयोग से संबंधित संचार की अनुमति नहीं है, जब तक कि संचार इसके उपयोग को प्रतिबंधित करने वाली नीतियों से संबंधित न हो।
f) संचार में मुखर यौन भाषा, इमेजरी या सामग्री शामिल नहीं हो सकती है।

4.3 यात्रा
प्राधिकरण और एथलीटों में शामिल व्यक्तियों की यात्रा के लिए, निम्नलिखित दिशानिर्देशों का पालन करना आवश्यक है:

ए) टीमों या एथलीटों के समूह उनके साथ प्राधिकरण में कम से कम दो व्यक्तियों के साथ यात्रा करने के लिए, बजट और रसद परिस्थितियों की अनुमति देते हैं।
बी) यदि प्राधिकरण में दो व्यक्ति उपस्थित नहीं हो सकते हैं, तो स्क्रीनिंग माता-पिता या अन्य स्वयंसेवकों के साथ पर्यवेक्षण के पूरक के लिए उचित प्रयास किए जाने चाहिए।
ग) जहां तक ​​संभव हो, अधिकृत व्यक्ति को एथलीट के साथ अकेले वाहन नहीं चलाना चाहिए, जब तक कि प्राधिकरण में व्यक्ति एथलीट के माता-पिता या अभिभावक न हो।
डी) प्राधिकरण में एक व्यक्ति एक एथलीट के साथ एक होटल का कमरा साझा नहीं कर सकता है जब तक कि प्राधिकरण में व्यक्ति एथलीट के माता-पिता/अभिभावक या पति या पत्नी न हो।
ई) रात भर ठहरने के दौरान कमरे या बिस्तर की जांच दो अधिकारियों द्वारा की जानी चाहिए।
च) रात भर की यात्रा के लिए जब एथलीटों को एक होटल का कमरा साझा करना होगा, रूममेट्स की आयु-उपयुक्त (जैसे, एक दूसरे की उम्र के लगभग दो वर्ष के भीतर) और समान लिंग पहचान वाली होनी चाहिए।

4.4 लॉकर रूम / चेंजिंग एरिया
लॉकर रूम, बदलते क्षेत्रों और अन्य बंद बैठक स्थानों के लिए, निम्नलिखित दिशानिर्देशों का पालन करना आवश्यक है:

ए) प्राधिकरण में व्यक्तियों और एथलीटों के बीच बातचीत किसी ऐसे क्षेत्र में नहीं होनी चाहिए जहां गोपनीयता की उचित अपेक्षा हो - जैसे लॉकर रूम, वाशरूम या चेंजिंग एरिया। ऐसे किसी भी क्षेत्र में एक वयस्क और एक एथलीट के बीच किसी भी आवश्यक बातचीत के लिए एक दूसरा वयस्क उपस्थित होना चाहिए।

4.5 फोटोग्राफी / वीडियो
एक एथलीट की सभी फोटोग्राफी और वीडियो के लिए, निम्नलिखित दिशानिर्देशों का पालन करना आवश्यक है:

क) फोटो और वीडियो को सार्वजनिक दृश्य में लिया जाना चाहिए। सामग्री को शालीनता के आम तौर पर स्वीकृत मानकों का पालन करना चाहिए और एथलीट के लिए और सर्वोत्तम हित में उपयुक्त होना चाहिए।
b) ऐसे किसी भी क्षेत्र में रिकॉर्डिंग उपकरणों का उपयोग जहां गोपनीयता की उचित अपेक्षा है - जैसे लॉकर रूम या वॉशरूम - सख्त वर्जित है।
ग) यदि किसी एथलीट की विशेषता वाली सामग्री का उपयोग सार्वजनिक मीडिया के किसी भी रूप में किया जाएगा, तो सामग्री को रिकॉर्ड करने से पहले एक छवि सहमति फॉर्म को पूरा किया जाना चाहिए।

4.6 शारीरिक संपर्क
प्राधिकरण में व्यक्तियों और एथलीटों के बीच कुछ शारीरिक संपर्क विभिन्न कारणों से आवश्यक हो सकते हैं, जिनमें कौशल सिखाना या चोट लगने की प्रवृत्ति शामिल है, लेकिन इन्हीं तक सीमित नहीं है। शारीरिक संपर्क के लिए, निम्नलिखित दिशानिर्देशों का पालन करना आवश्यक है:

ए) प्राधिकरण में एक व्यक्ति को हमेशा एथलीट से शारीरिक संपर्क करने की अनुमति का अनुरोध करना चाहिए और स्पष्ट रूप से स्पष्ट करना चाहिए कि शारीरिक संपर्क कहां, क्यों और कैसे होगा। प्राधिकरण में व्यक्ति को यह स्पष्ट करना चाहिए कि वे एथलीट को छूने का अनुरोध कर रहे हैं और शारीरिक संपर्क की आवश्यकता नहीं है।
बी) प्रशिक्षण सत्र के दौरान बार-बार, आकस्मिक शारीरिक संपर्क को नीति का उल्लंघन नहीं माना जाता है।
ग) प्राधिकरण के व्यक्ति द्वारा गैर-आवश्यक शारीरिक संपर्क शुरू नहीं किया जा सकता है। यह माना जाता है कि कुछ एथलीट गैर-आवश्यक शारीरिक संपर्क शुरू कर सकते हैं जैसे गले लगाना या प्राधिकरण में किसी व्यक्ति के साथ अन्य शारीरिक संपर्क विभिन्न कारणों से (जैसे, खराब प्रदर्शन के बाद जश्न मनाना या रोना)। यह शारीरिक संपर्क हमेशा खुले और देखने योग्य वातावरण में होना चाहिए।

4.7 स्क्रीनिंग
कनाडा के पीजीए में शामिल होने वाले सभी आवेदकों को स्टर्लिंग पृष्ठभूमि की जांच को सफलतापूर्वक पूरा करना आवश्यक है। तीन साल के घूर्णन के आधार पर, कनाडा के सभी पेशेवरों और प्रशिक्षुओं को किसी भी आपराधिक आरोपों से मुक्त होने के लिए स्टर्लिंग पृष्ठभूमि की जांच पूरी करनी होगी जो व्यावसायिक आचरण संहिता और पीजीए व्यावसायिक आचरण संहिता और सुरक्षित खेल नीति के विपरीत हैं। . कनाडा के पीजीए द्वारा नीति के इस खंड में किसी विशेष मामले और छूट की समीक्षा करने के लिए एक समिति शामिल की जा सकती है।