20pस्लॉट

गॉर्ड पर्सी ने कनाडा के पीजीए के 49 वें राष्ट्रपति का नाम दिया - उनकी बेटी पैगे पर्सी से एक परिचय

द्वारा: Paige Percy

एक्टन, ओएन(12 मई, 2022) - आज,गोर्डो एसोसिएशन की वार्षिक आम बैठक में पर्सी को कनाडा के पीजीए के 49 वें अध्यक्ष के रूप में नामित किया गया था। कनाडा का पीजीए, पहली बार 1911 में स्थापित, दुनिया का दूसरा सबसे पुराना और तीसरा सबसे बड़ा पेशेवर गोल्फ एसोसिएशन है।

पर्सी एक सम्मानित समुदाय सदस्य, गोल्फ पेशेवर और गोल्फ उद्योग के नेता हैं। मैं यह भी कहूंगा कि वह दुनिया के सबसे अच्छे पिता हैं। उन्होंने एक बार अपने करियर के बारे में एक लेख में कहा था कि उनकी प्राथमिक प्रेरणा उनके बच्चे हैं, इसलिए यह उचित ही लगता है कि उनकी बेटी ही उन्हें कनाडा के पीजीए के नए अध्यक्ष के रूप में पेश करेगी।

मैं बहुत भाग्यशाली था कि मुझे अपने पिताजी के लिए कई वर्षों तक काम करना पड़ाकार्लटनगोल्फ और यॉट क्लब एक बैक शॉप और प्रो शॉप कर्मचारी के रूप में (तब से, मेरे पिताजी स्मिथस फॉल्स गोल्फ क्लब में हेड प्रोफेशनल और जनरल मैनेजर बनने के लिए चले गए हैं)।

उनके लिए काम करने के मेरे पसंदीदा हिस्सों में से एक था काम से आने-जाने का हमारा ड्राइव। कभी-कभी उन ड्राइव के दौरान, हम समाचार या संगीत सुनते थे, लेकिन अक्सर हम गोल्फ के बारे में बात नहीं करते थे - न केवल वह कैसे खेल रहा था, बल्कि खेल को बढ़ाने, उद्योग में बदलाव और अपने जीवनकाल में यादों के बारे में बात करता था। इन वार्तालापों ने उद्योग की चुनौतियों का सामना किया, भविष्य में गोल्फ क्या हो सकता है, इसके सपने और बहुत सारी उदासीनता।

मेरे पिताजी द्वारा बताई गई मेरी पसंदीदा कहानियाँ अक्सर उनके गृहनगर वेरोना, ओंटारियो में एक युवा गोल्फर के रूप में उनके कारनामों और अनुभवों के बारे में होती हैं। गोल्फ से उनका परिचय पहली बार किसी कोर्स में नहीं, बल्कि घर पर उनकी दाई ने किया था, जब उनके माता-पिता काम पर थे। उन्होंने घर के आसपास गोल्फ खेलने से संक्रमण कियारिवेंडेलगोल्फ कोर्स (हालाँकि वह निश्चित रूप से आज भी घर के आसपास बहुत गोल्फ खेलता है)।

उनके पास अभी भी 11-अंडर पैरा, 60 at . का कोर्स रिकॉर्ड हैरिवेंडेल!

बड़े होकर, मैंने अक्सर वरिष्ठ सदस्यों को गोल्फ सबक देने, कोर्स रिकॉर्ड स्थापित करने और शॉट्स बनाने के बारे में कहानियां सुनीं जिन्हें वह कभी-कभी अपना सर्वश्रेष्ठ मानते हैं।














हालांकि एक चोट ने उनके करियर की गति को बदल दिया, फिर भी वह गोल्फ उद्योग में काम करने की इच्छा रखते थे और क्वींस विश्वविद्यालय से कला स्नातक और शारीरिक और स्वास्थ्य शिक्षा में स्नातक और हंबर कॉलेज से एक पेशेवर गोल्फ प्रबंधन स्नातक प्रमाणपत्र प्राप्त किया।

दिशा बदलने, दृढ़ रहने और अभी भी अपने जुनून का पालन करने की उनकी क्षमता वही गुण हैं जो उन्होंने मेरे भाई और मुझमें पैदा किए हैं। उन्होंने हमेशा औपचारिक या अनौपचारिक शिक्षा को आगे बढ़ाने के महत्व पर जोर दिया है, जिसे कनाडा के पीजीए ने अपने इयान वेब छात्रवृत्ति कार्यक्रम के माध्यम से आगे समर्थन दिया है।सदस्य'जीवनसाथी, बच्चे और पोते।

घर पर और काम पर, शिक्षा और पेशेवर विकास का समर्थन करना मेरे पिताजी के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता है।

"मुझे लगता है कि मेरे लिए बड़ी चीजें पेशेवरों को नौकरियों में लाने के तरीके ढूंढ रही हैं जहां वे सफल करियर बना सकते हैं और इसके साथ रह सकते हैं," वे कहते हैं। "आप पेशेवरों के एक टन काम करने, बहुत पैसा नहीं बनाने और काम-जीवन संतुलन नहीं होने के बारे में कहानियां सुनते थे। मुझे लगता है कि हम सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं लेकिन अभी भी कुछ काम करना बाकी है। शिक्षा, इसके साथ नवीनता जारी रखना, और अधिक लोगों को दिलचस्पी लेना और उस मंच का उपयोग करना - यह सब मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण है। ”

यह स्पष्ट है कि गोल्फ के खेल को बढ़ाना मेरे पिताजी के लिए हमेशा से एक जुनून रहा है। यह विशेष रूप से तब स्पष्ट होता है जब वह जूनियर गोल्फ कैंप चलाता है या जूनियर सबक देता है। इन शिविरों के दौरान मैंने देखा कि कितने युवा उनके शिक्षण के माध्यम से गोल्फ के प्रति जुनूनी हो गए हैं। प्रेरित करने और सिखाने की उनकी क्षमता उनके करियर की शुरुआत से ही एक प्रतिभा है।

मुझे बहुत गर्व है कि उसके लिए खेल को बढ़ाना सिर्फ और लोगों को खेलने के लिए लाना नहीं है। बल्कि, यह सुनिश्चित करने के बारे में है कि जैसे-जैसे गोल्फ का खेल समावेशी तरीके से बढ़ता है। चाहे वह सैन्य दिग्गज गोल्फिंग के कार्यक्रमों में भाग ले रहा हो, युवा सदस्यता प्रदान करने के लिए संगठनों के साथ काम कर रहा हो, या महिलाओं के लिए खेल को बढ़ाने को प्राथमिकता दे रहा हो, वह यह सुनिश्चित करने के लिए काम करता है कि गोल्फ समावेशी रूप से विकसित हो।

उन्होंने ब्रुक और ब्रिटनी हेंडरसन दोनों को कनाडा के पीजीए में शामिल करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी और उन्हें गर्व है कि वह ब्रुक के बाद हमारी फीमेल प्लेयर ऑफ द ईयर पुरस्कार का नाम रखने का हिस्सा थे। एक पेशेवर होने के अपने शुरुआती दिनों से परिवार को जानने के बाद, उन्हें पिंग क्लब के अपने पहले सेट के लिए ब्रिटनी को फिट करने पर गर्व है जो बाद में ब्रुक बन गया। ब्रुक ने अपने नाम के साथ एक पुराने 46 इंच अतिरिक्त कठोर ड्राइवर का उपयोग किया, जिस पर उसे बहुत शौकिया सफलता मिली थी। वह अपनी गलती का मजाक उड़ाता है, वह अपने क्लबों में दम तोड़ देती है।
कनाडा के पीजीए ने इसे अपनी विविधता, इक्विटी और समावेशन टास्क फोर्स के माध्यम से भी लिया है, जिसमें वह शामिल थे और व्यक्तिगत रूप से निवेश किया था। यह सुनिश्चित करने के लिए उनकी प्रतिबद्धता को बढ़ाता है कि गोल्फ अपने पेशेवरों का ख्याल रखता है। उनका कहना है कि उनके राष्ट्रपति पद पर जाने के लिए प्राथमिकता यह सुनिश्चित करना है कि कनाडा भर के गोल्फ पेशेवरों को समर्थन प्राप्त हो, जैसे कि सदस्य सहायता कार्यक्रम, परामर्श कार्यक्रम और परोपकारी कोष के माध्यम से।

“एक और बात जो वास्तव में मेरे लिए महत्वपूर्ण है; मैं अपने सदस्यों की अधिक मदद करने का एक तरीका खोजना चाहता हूं - बेनेवोलेंट फंड के साथ तालमेल - चाहे वह गोल्फ पेशेवर होने से उन्हें अधिक लाभ मिल रहा हो, या अधिक मूल्य वर्धित ताकि हम हर किसी की मदद कर सकें, ”वे कहते हैं।

पिछले कई वर्षों में, मेरे पिताजी को ओटावा के पीजीए के साथ, और हाल ही में कनाडा के पीजीए के साथ, अपने बोर्ड नेतृत्व की भूमिका निभाते हुए देखना बहुत रोमांचक रहा है। मैंने उन्हें देश भर में और विश्व स्तर पर लोगों के साथ काम करते देखा है, यह सुनिश्चित करते हुए कि गोल्फ उद्योग न केवल अभिनव है, बल्कि मजेदार भी है। मैंने हाल ही में 2021 आरबीसी पीजीए स्क्रैम्बल के दौरान इसे देखा, जिसने केप ब्रेटन में पूरे कनाडा के पेशेवर और शौकिया गोल्फरों को एक साथ लाया। इस कार्यक्रम में इस बात पर प्रकाश डाला गया कि कैसे गोल्फ के अनुभव लोगों के जीवन को बदल सकते हैं और लोगों को एक साथ ला सकते हैं, कुछ ऐसा जो मेरे पिताजी वास्तव में सराहना करते हैं और अपने काम में जोर देते हैं।

2021 सीज़न ने उनके 25 वें सीज़न को पीजीए पेशेवर के रूप में चिह्नित किया। अपने करियर के दौरान उन्होंने कई टूर्नामेंट जीते हैं और ओटावा जोन टीचर ऑफ द ईयर, असिस्टेंट ऑफ द ईयर और गोल्फ प्रोफेशनल ऑफ द ईयर जैसी प्रशंसाएं प्राप्त की हैं। हालाँकि उन्होंने वर्षों में कई ट्राफियां और पुरस्कार अर्जित किए हैं, लेकिन वे हमेशा कहते हैं कि उन्हें एक पिता होने पर सबसे अधिक गर्व है। इसी तरह, जैसे ही वह कनाडा के पीजीए के अध्यक्ष बने, मुझे अपने भाई एथन के साथ अब भी सबसे ज्यादा गर्व है कि वह हमारे पिता हैं।

पर्सी सफल होता हैतीजयएल्डरडिस अध्यक्ष के रूप में, जबकि स्कॉट कोल्ब एसोसिएशन के उपाध्यक्ष बने। इसके अलावा, टिफ़नी गॉर्डन एसोसिएशन की पहली महिला सचिव बनीं।

एसोसिएशन के निदेशकों की पूरी सूची में शामिल हैं:

3 साल के लिए
अल्बर्टा - श्रीमती टिफ़नी गॉर्डन
ओंटारियो - मिस्टर साइमन बेवानो

क्यूबेक- श्री।रेमीबूचार्ड

दो वर्षों के लिए

उत्तरी ओंटारियो - श्री ट्रैविसोस्पाइस
मैनिटोबा - मिस्टर एडमबोगे

ओटावा - श्री गॉर्डन पर्सी

1 वर्ष के लिए

ब्रिटिश कोलंबिया - श्री स्कॉट कोल्बो
सस्केचेवान - मिस्टर जेफ चेम्बर्स
अटलांटिक - श्री गॉर्डन स्मिथ